बाहुबली 2: भारत की सबसे सफल फिल्म पर क्या है विदेशी मीडिया का रुख

बाहुबली 2: भारत की सबसे सफल फिल्म पर क्या है विदेशी मीडिया का रुख

बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न, तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है. यह कहना है फिल्म आलोचकों का. विशेषज्ञों की मानें तो 28 अप्रैल को रिलीज हुई बाहुबली 2 ने दुनियाभर में 10 बिलियन से ज्यादा का कारोबार किया. स्पेशल इफेक्ट्स से भरी हुई इस साउथ इंडियन फिल्म ने 2014 की सबसे बड़ी हिट पीके के रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया. पीके ने 120 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने फ्रांस-प्रेस एजेंसी से कहा ‘’भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म ने दुनियाभर में 1000 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले आमिर खान की पीके पहले नंबर पर थी.’’

बॉलीवुड हंगामा डॉट कॉम के मुताबिक बाहुबली 2 इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म है. बाहुबली में दो भाईयों की जंग को दिखाया गया है, जो भारतीय राजा-महाराजा की कहानियों की तरह एक कहानी है. इस फिल्म के युद्ध दृश्यों और इफेक्ट्स की अमेरिकन फिल्म 300 से तुलना की गई.

फिल्म के निर्देशक राजामौली ने फिल्म में इफेक्ट्स के जरिए जो दृश्य पेश किए गए वे वाकई भव्य हैं. इस फिल्म‍ को तेलुगू और तमिल भाषा में फिल्माया गया. इस फिल्म इंडस्ट्री को टॉलीवुड और कॉलीवुड कहा जाता है.

बाहुबली के दोनों भागों को हिंदी और दूसरी भाषाओं में डब किया गया था. इस फिल्म ने ज्यादातर भाषाओं में अपना जादू बिखेरा और पूरे देश में लोग इसके फैन हो गए.

2015 में आई बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में 100 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था. फिल्म के दोनों भागों को मिलाकर इन्हें बनाने में कुल 70 मिलियन डॉलर का खर्च हुआ था, जोकि हॉलीवुड फिल्म के बजट से बहुत ही कम है.

You may also like

WATCH: BBC reporter tracked down in 7 minutes by high-tech Chinese surveillance cams

There’s quite a bit of chatter going on